‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ पर कब्ज़ा करने के बाद विराट कोहली ने इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- वही विश्वकप जीता सकता है’

‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ पर कब्ज़ा करने के बाद विराट कोहली ने इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- वही विश्वकप जीता सकता है’

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। श्रीलंका की पूरी टीम 73 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह से रोहित एंड कंपनी ने श्रीलंका को व्हाइट वॉश करते हुए ये सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा। वहीं वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ दे मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

‘मेरा इरादा टीम की जीत के लिए होता है’- विराट कोहली: मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कहा कि,

मुझे कुछ पता नहीं है (एमओएस पुरस्कारों के बारे में जो उन्होंने जीते हैं)। मेरे लिए, यह मेरे इरादे, उस मानसिकता का प्रतिफल है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, जितना हो सके टीम की मदद करें। यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना।

सिराज का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में आएगा काम: जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है। मेरे पास एक मील का पत्थर पाने के लिए वह हताशा नहीं है। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं, ऐसी जगह पर जहां मैं आराम कर सकूं। आज भी, मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी जगह पर हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे। शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से सिराज आए हैं वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में एक मुद्दा था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है।

विराट कोहली का 46वां वनडे शतक: टीम इंडिया की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए इस सीरीज का दूसरा शतक बनाया और वे अंत तक नॉटआउट रहे। विराट कोहली ने महज 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। विराट ने 110 गेंदों पर कुल 166 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 8 छक्के निकले। उन्होंने मैदाने के हर तरफ शॉट खेला। श्रीलंकाई गेंदबाज को विराट कोहली ने जमकर कुटाई की। यही नहीं इस दौरान विराट ने सचिन का वनडे का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अपनी सरजमीं पर विराट का ये 22वां शतक है। सचिन के नाम भारत में 21 शतक का रिकॉर्ड था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *