Virat Kohli में आई Dhoni की आत्मा, हेलीकॉप्टर सिक्स मार MS को किया खुश, देखें Video

Virat Kohli में आई Dhoni की आत्मा, हेलीकॉप्टर सिक्स मार MS को किया खुश, देखें Video

हमारे किंग उर्फ विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले 3 साल से कोई भी शतक नहीं लगाया था. जिसके बाद कई आलोचक उन्हें रिटायरमेंट लेने का ज्ञान दे रहे थे। मगर अब चीकू ने 4 मैच में 3 शतक जड़कर यह बता दिया है कि विराट उर्फ चीकू लाला किंग बनने के लिए तैयार है। जी हां, किंग कोहली पिछले पांच महीनों में चार शतक लगा चुके हैं।

अंततराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 74 शतक दर्ज हो गए हैं। उन्होंने अपना 74वां सैंकड़ा 15 जनवरी को तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबला में जमाया। उन्होंने छक्कों-चौकों की बौछार कर सेंचुरी बनाई। इसी बीच उन्होंने एक ऐसा छक्का जड़ा जिसको देख फैंस को पूर्व कप्तान एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद आ गई।

Virat Kohli ने लगाया MS Dhoni से भी लंबा Helicopter Shot: 15 जनवरी को खेल गए मुकाबले में विराट कोहली ने अपने करियर का 46वां शतक लगाया। इस शानदार शतक के दौरान उन्होंने 13 चौके और 8 छक्के लगा डाले।

टीम इंडिया की पारी के 44वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए कसुन रजिता आए। उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर कोहली ने धोनी का सिग्नेचर शॉट ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ लगाते हुए लॉन्ग ऑन की दिशा पर शानदार छक्का जड़ा। उनका ये सिक्स देखते ही फैंस को माही की याद आ गई। जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद दर्शक जोर-जोर से चिल्लाने लगे।

Virat Kohli उर्फ चीकू ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड: यूं तो विराट कोहली अब हर पारी में कोई न कोई बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते ही हैं। ऐसे में बीती रात उन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेला जयवर्धने को पछाड़ चुके हैं।महेला के नाम 448 मैचों की 418 पारियां खेलते हुए 33.37 के औसत और 78.96 के स्ट्राइक रेट से 12650 रन दर्ज हैं, जबकि 268 मैच की 259 पारियों में विराट के बल्ले से 12700 से ज्यादा रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 58 और स्ट्राइक रेट 93 के आस-पास रहा है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *