IND vs SL: विराट कोहली ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर और महेला जयवर्धन का विश्व रिकॉर्ड, लिस्ट में निकले सबसे आगे

IND vs SL: विराट कोहली ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर और महेला जयवर्धन का विश्व रिकॉर्ड, लिस्ट में निकले सबसे आगे

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही का आज यानी 15 जनवरी को अंत हुआ है. आज इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने एक और जीत अपने नाम करते हुए सीरीज को पूर्ण बहुमत से जीत लिया है. आज के इस मुकाबले में श्रीलंका को भारत के हाथों 317 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम को 390 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाया था. आज के इस मुकाबले में विराट कोहली ने अपनी शतकीय पारी से भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है.

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को किया पीछे: भारत और श्रीलंका के बीच के तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने शुरुआत तो धीमी करी लेकिन टिक कर खेलते हुए टीम के लिए बेहद किफायती पारी खेली. धीमी शुरुआत से कब कोहली रफ्तार की ओर गए और उन्होंने काफी जल्दी अपना शतक जड़ डाला. कोहली का ये करियर का 74वां शतक रहा और उनके वनडे करियर का 46वां शतक.

वहीं विराट कोहली का ये भारत की जमीन पर जड़े गए शतकों की सूची में 21वां शतक रहा और इसी के साथ विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ने का काम किया है. अभी तक बल्लेबाजों में से सचिन तेंदुलकर भारत की जमीन पर सबसे अधिक शतक जड़ने की सूची में पहले स्थान पर 20 शतक के साथ बने हुए थे. वहीं अब कोहली इस लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं.

भारत की जमीन पर सबसे अधिक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी
1.103 मैचों में 21 शतक – विराट कोहली*
2.164 मैचों में 20 शतक – सचिन तेंदुलकर
3. 69 मैचों में 14 शतक – हाशिम अमला
4.153 मैचों में 13 शतक – रिकी पोंटिंग
5.110 मैचों में 12 शतक – रॉस टेलर

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची में कोहली का स्थान: इतना ही नहीं विराट कोहली ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आ गए हैं. ऐसा करते हुए उन्होंने महेला जयवर्धन को पछाड़ने का काम किया है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *