श्रीलंका के खिलाफ फिक्स था दूसरा T20I मैच? कप्तान हार्दिक पांड्या के इस वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

श्रीलंका के खिलाफ फिक्स था दूसरा T20I मैच? कप्तान हार्दिक पांड्या के इस वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में सौंपी गई है। उनकी कप्तानी में टीम ने पहले मुकाबले में जीत हासिल की, लेकिन हार्दिक की एक गलती की वजह से टीम को दूसरा टी20 मैच गंवाना पड़ा। उनकी इस चूक का जिक्र कार्तिक मुरली ने भी टॉस के दौरान किया था। आइए जानते हैं कि पांड्या की कौन-सी गलती है वो जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। इतना ही नहीं उनकी इस वीडियो को देखने के बाद फैंस मैच फिक्स होने की भी बात कर रहे हैं। क्या है पूरी सच्चाई आइये जानते हैं इस वीडियो में…

Hardik Pandya की इस गलती की वजह से टीम ने गंवाया मैच: भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया और इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादातर विजयी होती है। इसके बावजूद हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस प्रजेंटर और भारत के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक ने उनका ये फैसला सुनने के बाद कहा कि, “इस वेन्यू पर पहले बल्लेबाजी करना बेहतर विकल्प होता, आंकड़ों के मुताबिक।”

ऐसे में इस बात से अनजान कप्तान (Hardik Pandya) ने जवाब दिया, “ओह, मुझे पता नहीं था। लेकिन ठीक है।” उनके इस जवाब से ये साफ हो गया कि वह मैच में उतरने से पहले वो अपना होमवर्क करके नहीं उतरे थे। इना ही नहीं उनके इस जवाब के बाद मैच फिक्सिंग को लेकर भी संभावनाएं जताई जाने लगी हैं। हालांकि इस तरह के किसी भी तथ्य को मान लेना गलत होगा। क्योंकि हार जीत खेल का हिस्सा है।

भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई मेहमान टीम की ने शानदार शुरुआत के साथ भारत को 6 विकेट के नुकसान पर 207 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया। जवाब में मेजबान टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। टीम के शुरुआती बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा तक नहीं छू सके। वहीं, कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) भी 12 गेंदों पर 12 रन की पारी ही खेल सके।

हालांकि मिडल ओवर में अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते मुकाबला आखिरी ओवर में गया, जिसमें टीम इंडिया को 21 रन की दरकार थी। जो की मेजबान टीम बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। इस मुकाबले में भारत को 16 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *