Video: तेज रफ्तार से घुसी गेंद, विराट कोहली को नहीं लगी हवा, बोल्ड होने के बाद रह गए भौचक्का

Video: तेज रफ्तार से घुसी गेंद, विराट कोहली को नहीं लगी हवा, बोल्ड होने के बाद रह गए भौचक्का

भारत और श्रीलंका (IND v SL) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता में खेला जा रहा है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की लेकिन टीम 215 रन ही बना सकी। एक समय टीम बड़े स्कोर की तरफ जाती दिख रही थी। लेकिन 40वें ओवर में ही टीम की पारी सिमट गई।

विराट कोहली हुए बोल्ड: भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली ने सीरीज के पहले मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी। उससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी शतक ठोका था। लेकिन इस मुकाबले में वह फेल हो गए। 10वें ओवर में तेज गेंदबाज लाहिरू कुमार ने कोहली को बोल्ड कर दिया। कुमारा की ऑफ स्टंप की गेंद काफी तेजी से अंदर आती। वह नीचे भी रही और विराट कोहली के बैट और पैड की बीच से सीधे विकेट पर जा टकराई।

खाता खोलने में लिए 8 गेंद: विराट कोहली ने खाता खोलने में ही 8 गेंद ले लिये। अपनी सात गेंदों पर श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उन्हें रन नहीं बनाने दिया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली छठे ओवर की शुरुआत में क्रीज पर उतरे। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर लाहिरू कुमारा को ही चौका जड़कर विराट ने अपना खाता खोला। चौका लगाने के बाद अगली ही गेंद पर वह बोल्ड हो गए। विराट के बल्ले से 9 गेंदों पर 4 रन निकले।

 

कुलदीप की दमदार गेंदबाजी: भारत के लिए कुलदीप यादव ने दमदार गेंदबाजी की। एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 102 रन था। लेकिन कुलदीप ने कुसल मेंडिस को आउट किया। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी कर ली। 126 पर श्रीलंका को छठा झटका लग गया। अंत में टेलेंडर्स ने मिलकर टीम को 200 रनों का पार पहुंचा दिया। सीरीज को अपने नाम करने के लिए भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *