रोहित शर्मा को कप्तानी में 10 में से कितने नंबर मिलने चाहिए? युवराज सिंह ने दिया जवाब

रोहित शर्मा को कप्तानी में 10 में से कितने नंबर मिलने चाहिए? युवराज सिंह ने दिया जवाब

रोहित शर्मा ने साल 2022 की शुरुआत में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में भारत का नियमित कप्तान बनाया था. इससे पहले उन्होंने सिमित ओवर क्रिकेट में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए काफी मैचों में कप्तानी की हैं. इसके आलावा आईपीएल में भी उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए पांच वार ट्रॉफी जीती हैं. जिसके बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनसे काफी उम्मीदें थी, लेकिन नतीजा टीम का पक्ष में नहीं रहा.

रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल : टी20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद रोहित के लिए अगली बड़ी परीक्षा अगले साल भारत में खेला जाने वाला वनडे वर्ल्ड कप हैं. हालाँकि इससे पहले बांग्लादेश में एक सीरीज के साथ तैयारी शुरू हो गई है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को एक विकेट की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद टीम इंडिया के फैन्स और कई क्रिकेट पंडित रोहित शर्मा की कप्तानी से खुश दिखाई नहीं दे रहे हैं.

युवराज ने दिए 10 में से 10 नंबर: इसी बीच स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा ने ट्विटर पर एक पोल किया जिसमें फैन्स से रोहित शर्मा की कप्तानी को रेट करने के लिए कहा गया.

 

इस पोल में एक तरफ सभी फैन्स रोहित शर्मा की कप्तानी को रेट कर रहे थे. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के कमेंट ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. दरअसल युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी को 10 से 10 नंबर दिए हैं.

 

दरअसल युवराज का रोहित शर्मा को बैक करने का निर्णय सही हैं क्योंकि जब राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने की बात आती है तो रोहित का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा हैं. एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या आईसीसी ट्रॉफी जीतने में अक्षमता रही है. ऐसे में रोहित टीम के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतकर फैन्स को खुश और अपने समर्थकों को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *