अफ्रीका-बांग्ला की हार से टीम इंडिया की चमकी किस्मत, WTC Final में टीम इंडिया

अफ्रीका-बांग्ला की हार से टीम इंडिया की चमकी किस्मत, WTC Final में टीम इंडिया

WTC: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ब्रेसबेन के गाबा में खेला गया. इस मैच में कंगारूओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 218 रन बनाए थे. जबकि इस लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 152 रन ही बना सकती. वहीं दूसरी पारी में प्रोटियाज टीम 99 रनों पर सिमेट गई.

जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया को इस मुकाबले को जीतने के लिए 34 रनों का फॉलोऑन मिला और कंगारूओं ने इस मुकाबलों को 4 विकेट के नुकसान पर आसानी से जीत लिया. वहीं साउथ अफ्रीका की इस हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) में टीम इंडिया को बड़ा फायदा हुआ है.

अफ्रीका की हार से WTC में भारत को हुआ बड़ा फायदा: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट मैचों को ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की. जिसके फाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमें टेस्ट क्रिकेट में जद्दोजहद करती हुई नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच ब्रेसबेन के गाबा में खेला पहले मुकाबले में अफ्रीका टीम को हार का सामना करना पड़ा.

इस मुकाबले में अफ्रीका को मिली हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) की अंक तालिका में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. बता दें कि टीम इंडिया 55. 77 अकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई.

जबकि साउथ अफ्रीका को एक पायदान का नुकसान हुआ है, वह 54.55 अकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है. साउथ अफ्रीका ने अभी तक 11 टेस्ट मैच खेले है. जिसमें 5 हार और 6 मैचों में जीत मिली.

यहां देखें WTC ताजा अंत तालिका: 12 मैचों में 108 पॉइंट्स और 75 प्रतिशत अंकों वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पायदान पर बनी हुई है और टीम इंडिया 55. 77 अकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई. जबकि साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है वह वह 54.55 अकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई.

बाकी टीमों की बात करे 44.44 प्रतिशत पॉइंट्स वाली इंग्लैंड पांचवें पायदान पर है. जबकि 42.42 प्रतिशत अंक लेकर पाकिस्तान फिलहाल छठवें नंबर पर है. इसके बाद वेस्टइंडीज (40.91), न्यूजीलैंड (25.93) और बांग्लादेश (12.12) का नंबर आता है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *