न राणा, न पंत, न ही इशांत, तीनो को मात देकर नए विराट कोहली ने संभाला दिल्ली की कमान, बना कप्तान

न राणा, न पंत, न ही इशांत, तीनो को मात देकर नए विराट कोहली ने संभाला दिल्ली की कमान, बना कप्तान

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी यश धूल को 10 दिसंबर शनिवार को दिल्ली रणजी टीम का कप्तान घोषित कर दिया गया है। 20 वर्षिय यश ढूल अब दिल्ली रणजी टीम में 100 से भी ज्यादा टेस्ट का अनुभव रखने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और आईपीएल से अपना नाम बना चुके नीतीश राणा के टीम में होने के बाद भी एक कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। वही अगर बात करे ऋषभ पंत की तो उनको टीम इंडिया से बाहर होने के बाद भी रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए मौका नहीं दिया गया है।

ऋषभ पंत को शायद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज खेलने का मौका मिले और उसके बाद जनवरी में श्रीलंका के दौरे पर भी वह भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हो सकता है ऐसे में ऋषभ को दिल्ली की रणजी टीम में हिस्सा देना संभव है।

दिल्ली के कप्तानों की लिस्ट में सबसे कम उम्र के हैं यश: अंडर 19 स्टार यश ढूल की अगर कप्तानी की बात करें तो वह दिल्ली रणजी टीम इतिहास के सबसे कम उम्र के कप्तानो में से एक हैं। पिछले साल हुए रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में यश ने अपनी करियर की शुरुआत की थी और इस साल उनको टीम का कप्तान बनाया गया है। यश को अपने नौवें प्रथम श्रेणी मैच में ही दिल्ली टीम की कप्तानी निभाने का मौका दिया जा रहा है। उन्‍होंने अब तक कुल मिलाकर 8 मैच खेले जैसे उन्‍होंने 72 की औसत से 820 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होने 4 शतक भी लगाए हैं।।

दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन यानि कि DDCA के अधिकारी इस साल दिल्ली टीम में कई बड़े बदलाव करने के मूड में दिख रहे हैं। टीम में निरंतर अच्छा परफॉर्मेंस देने वाले प्लेयर्स को मौका दिया गया है, तो वहीं अच्छे क्षमता के कारण यश को टीम की कप्तानी सौपी गई है। डीडीसीए के चयन समिति के एक सदस्य ने कहा है कि, “कहीं न कहीं हमें सीमा रेखा खींचनी थी।”

कुछ इस प्रकार होगी दिल्ली रणजी टीम: यश धूल (कप्तान), हिम्मत सिंह, ध्रुव शौरी, अनुज रावत, वैभव रावल, ललित यादव, नीतीश राणा, आयुष बडोनी, ऋतिक शौकीन, शिवांक वशिष्ठ, विकास मिश्रा, जोंटी सिद्धू, इशांत शर्मा, मयंक यादव, हर्षित राणा, सिमरजीत सिंह, लक्ष्य थरेजा, प्रांशु विजयरान।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *