“उन्हें विराट ने बहुत सपोर्ट किया है” युवराज सिंह ने धोनी पर दिया बड़ा बयान, टीम इंडिया से ड्रॉप होने पर आंखे हुई नम

“उन्हें विराट ने बहुत सपोर्ट किया है” युवराज सिंह ने धोनी पर दिया बड़ा बयान, टीम इंडिया से ड्रॉप होने पर आंखे हुई नम

रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक ऐसे ही कई बड़े क्रिकेटर रहे हैं, जिन्हें उनके मौजूदा कप्तान ने करियर में काफी सपोर्ट किया है। उनकी ही बदौलत आज यह खिलाड़ी क्रिकेट जगत में काफी मशहूर हैं। हालांकि इतिहास में ऐसे कई क्रिकेटर रहे हैं, जिनमें हुनर होने के बावजूद उन्हें मैनेजमेंट की ओर से बिल्कुल सपोर्ट नहीं मिला है। इन्हीं में से एक रहे हैं पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh)। वहीं, उन्होंने हाल ही में अपने इसी दर्द को जाहिर करते हुए धोनी (MS Dhoni) पर बड़ा बयान दिया है।

Yuvraj Singh ने धोनी पर दिया बड़ा बयान: दरअसल, स्पोर्ट्स 18 पर बात करते हुए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा,

“माही (एम एस धोनी) को देखो उन्हें उनके करियर के अंतिम पड़ाव पर काफी ज्यादा बैक किया गया था। उन्हें विराट कोहली और रवि शास्त्री की तरफ से बहुत ज्यादा सपोर्ट किया गया था। वो उन्हें वर्ल्ड कप खिलवाने भी ले गए थे। वो आखिरी तक खेलते रहे और उन्होंने 350 वनडे मैच भी खेले।”

युवी ने आगे कहा कि,: ‘मुझे लगता है कि किसी भी खिलाड़ी को बनाने के लिए सपोर्ट करना बेहद जरूरी है। लेकिन, भारतीय क्रिकेट में हर किसी को सपोर्ट नहीं मिलता।’

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जितवाने में युवराज सिंह का बड़ा योगदान रहा है।

युवराज सिंह ने दो बार दिलाया वर्ल्ड कप: बता दें कि युवराज सिंह को 2011 वर्ल्ड कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से सम्मानित किया गया था। हालांकि 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद युवी की कड़ी अलोचना हुई थी। जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था। गौरतलब है कि, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को जब टीम से ड्रॉप किया गया था तो उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *